दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही टारगेट किलिंग पर बात करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मिलने के लिए समय मांगा है। इस बात की जानकारी खुद सीएम केजरीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, “लगातार हो रहे कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर चर्चा करने के लिये मैंने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात का समय मांगा है।”

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही केजरीवाल ने दिल्ली आम आदमी पार्टी की “जन आक्रोश रैली” में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की थी और कहा था कि वह घाटी में “कश्मीरी पंडितों के नरसंहार” को रोकने के लिए केंद्र की योजना के बारे में जानने के लिए शाह से मुलाकात करेंगे।

इसके अलावा केजरीवाल ने दावा किया था कि अल्पसंख्यकों की टारगेट हत्याओं के कारण कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है और मांग की कि केंद्र ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक कार्य योजना तैयार करें।

गौरतलब है कि कश्मीर में टारगेट हत्याओं का सिलसिला मई में शुरू हुआ, जिसमें एक क्लर्क राहुल भट्ट (Rahul Bhatt) भी शामिल थे, जिनकी बडगाम जिले के चाडूरा में तहसीलदार के कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कश्मीर (Kashmir) में एक मई से अब तक आठ ऐसी घटनाओं में जान गंवाने वालों में तीन पुलिसकर्मी और पांच आम नागरिक शामिल हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *