फाइल फोटो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब चुनाव से पहले बड़ा दावा किया है। उन्होंने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) पंजाब चुनाव से पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है। उन्होंने कहा कि हमें सूत्रों से पता चला है कि कुछ दिनों में ED सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है।

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमे अपने सूत्रों से पता चला है कि पंजाब चुनाव के पहले आने वाले कुछ दिनों में ED सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने वाली है। उनके ऊपर पहले भी केंद्र सरकार ने दो बार रेड करवाई थी लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। जब बीजेपी कही चुनाव हार रही होती है तो वो एजेंसी को छोड़ देती है।

उन्होंने आगे कहा कि हम चन्नीजी की तरह रोएंगे नहीं, बौखलाएंगे नहीं… उनके रिश्तेदारों पर रेड की गई। उन्होंने गलत काम किए हैं इसलिए बौखलाए हुए हैं। हमने कोई गलत काम नहीं किया। हमें किसी तरह का डर नहीं है। मैं केंद्र सरकार से कहना चाहता हूं कि केवल सत्येंद्र जैन नहीं मेरे यहां मनीष सिसोदिया, भगवंत मान के यहां एजेंसियों से रेड कराइए। हम उनका खूब आवाभगत करेंगे।

ये भी पढ़ें : पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम पर केजरीवाल का पलटवार, कहा- “रोना बंद कीजिए सर”

RTI से पता चला है कि तमाम सरकारी विभागों और मंत्रालयों का सरकार पर करीब 278.49 करोड़ रुपये बकाया है। सितंबर 2021 तक इस उधार में 244.78 करोड़ रुपये करीब 700 से भी अधिक सरकारी विभागों के हैं। वहीं करीब 33.71 करोड़ रुपये 27 जुलाई 2021 तक बुक की गईं तमाम वीवीआईपी फ्लाइट्स के हैं। इसमें प्रधानमंत्री की फ्लाइट्स के 7.20 करोड़ रुपये और राष्ट्रपति की फ्लाइट्स के 6.14 करोड़ रुपये बकाया हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *