The Kashmir Files: कश्मीरी पंडितों पर बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The kashmir Files) लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी है। बीजेपी जहां एक ओर इस फिल्म के समर्थन में उतरकर कांग्रेस को घेर रही है, तो वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर फिल्म के जरिए नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। इसी बीच कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में पक्ष और विपक्ष के विधायकों को फिल्म देखने का न्योता दिया है।

ये भी पढ़ें: The Kashmir Files: नोएडा के GIP मॉल में शो के दौरान हंगामा, दर्शकों ने लगाया ये आरोप

कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में दिलचस्पी दिखाई है। हम फिल्म देखेंगे और निश्चित रूप से इस पर प्रतिक्रिया देंगे। मैंने विधायकों को भी फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है।

भूपेश बघेल ने ट्वीट पर जानकारी देते हुए लिखा है कि आज बुधवार को विधानसभा के सभी सम्मानित सदस्यों (पक्ष-विपक्ष सहित) को एक साथ ‘कश्मीर फ़ाइल्स’ फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है। आज रात 8 बजे राजधानी के एक सिनेमा हॉल में हम सभी विधायक और आमंत्रित नागरिक एक साथ फिल्म देखेंगे।

ये भी पढ़ें: फिर विवादों में घिरे कपिल शर्मा, ‘The Kashmir Files’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने लगाया बड़ा आरोप

हालांकि, मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को टैक्स फ्री करने को कहा है। CM भूपेश बघेल ने ट्विटर के जरिए कहा है, भाजपा के विधायकगणों ने मांग की है कि ‘कश्मीर फ़ाइल्स’ को टैक्स फ़्री कर दिया जाए। मैं माननीय प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे इस फिल्म से केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) हटाने की घोषणा करें। पूरे देश में फ़िल्म टैक्स फ्री हो जाएगी। बघेल ने कहा कि जीएसटी की वजह से टैक्स का आधा हिस्सा केंद्र के पास चला जाता है इसलिए पीएम फिल्म को देशभर में टैक्स फ्री करना चाहिए।

आपको बता दें कि अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार स्टारर और विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म सभी बीजेपी शासित राज्यों में टैक्स फ्री कर दी गई है। कश्मीरी पंडितों पर बनाई गई इस फिल्म की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की है साथ ही फिल्म की टीम से मुलाकात भी की थी।

ये भी पढ़ें: फिल्म ‘The Kashmir Files’ के प्रमोशन को लेकर घिरे कपिल शर्मा के समर्थन में उतरे अनुपम खेर, बताया सारा सच

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *