फाइल फोटो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही दिल्ली में लगी पाबंदियां हटा देंगे। केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में आज 10% कोरोना संक्रमण दर दर्ज हुई । 15 जनवरी को दिल्ली में अधिकतम 30% संक्रमण दर दर्ज हुई थी। पिछले 10 दिनों में कोरोना संक्रमण दर 20% तक घट गई है। यह सब टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने की वजह से हुआ है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 100% लोगों को पहला डोज़ और 82% लोगों को दोनों डोज़ वैक्सीन के लग चुके हैं। दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बात कही।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, कोरोना बढ़ता है तो पाबंदियां लगानी पड़ती है, लोगों को तकलीफ़ होती है। उन्होंने आगे कहा कि भरोसा रखें, ज़रूरत के हिसाब से ही पाबंदियां लगाई जाती हैं। हम जल्द ही प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने का प्रयास करेंगे। हम और LG साहब मिलकर जल्द से जल्द पाबंदियां हटाएंगे।

आपको बता दें कि सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,760 नये मामले दर्ज किए गए थे। दिल्ली में 13 जनवरी को एक दिन में सर्वाधिक 28,867 मामले दर्ज किये गये थे और इसके बाद मामलों में कमी आ रही है।

ये भी पढ़ें: Corona Virus: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए कोरोना पॉज़िटिव, एक हफ्ते के लिए खुद को किया आइसोलेट

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *