रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के नए सीजन के लिए डिफेंडिंग चैंपियन सौराष्ट्र की टीम (Saurashtra Team) का ऐलान हो गया है। इस टीम में भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भी जगह मिली है।

21 सदस्यीय टीम के कप्तान जयदेव उनादकट रहेंगे। सौराष्ट्र को 41 बार के रणजी चैंपियन मुंबई, ओडिशा और गोवा के साथ ग्रुप डी में रखा गया है। फिलहाल टीम एससीए स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रही है और बृहस्पतिवार शाम को अहमदाबाद पहुंचेगी। आईपीएल में छाप छोड़ने वाले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी टीम में शामिल किया गया है।

पुजारा के बारे में बाते करें, तो काफी समय से रन नहीं बना रहे हैं। वे रणजी ट्रॉफी से अपनी लय हासिल करना चाहेंगे। दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर भी वे फेल रहे थे। जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर करने की मांग हो रही है।

सौराष्ट्र की टीम में अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 की टीम में शामिल रहे युवा विकेटकीपर हार्विक देसाई के साथ-साथ प्रमुख स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा और अनुभवी शेल्डन जैक्सन शामिल किया गया है।

सौराष्ट्र की टीम: जयदेव उनादकट (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, शेल्डन जैक्सन, अर्पित वासवदा, चिराग जानी, कमलेश मकवाना, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, चेतन सकारिया, प्रेरक मांकड़, विश्वराजसिंह जडेजा, हार्विक देसाई, केविन जीवराजनी, कुशांग पटेल, जय चौहान, सामर्थ व्यास, पार्थकुमार भुट, युवराज सिंह चुडासमा, देवांग करमता, स्नेल पटेल, किशन परमार और आदित्य जडेजा

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी का आखिरी सीजन 2019-20 में हुआ था। 2020-21 सीजन कोरोना की वजह से नहीं हो पाया। 13 जनवरी से इस सीजन की शुरुआत होनी थी। लेकिन देश में कोरोना के केस बढ़ने के कारण टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले मुंबई और बंगाल के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs WI: रोहित शर्मा ने बताया, पहले वनडे में ये खिलाड़ी करेगा उनके साथ ओपनिंग

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *