भारतीय टेस्ट टीम के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara Birthday) आज 34 साल के हो गए हैं। पुजारा आज यानि 25 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बता दें कि उनका जन्म आज ही के दिन 25 जनवरी 1988 को गुजरात के राजकोट में हुआ था।

आपको बता दें कि पुजारा ने अंडर-14 स्तर पर तिहरा शतक जड़कर क्रिकेट जगत में अपना नाम बनाने की शुरुआत की थी। इसके बाद भारतीय अंडर-19 टीम के लिए खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा और राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: ऑक्शन से पहले मालामाल हुए खिलाड़ी, KL Rahul बने ‘सबसे महंगे खिलाड़ी’

भले ही चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के ए प्लस श्रेणी के क्रिकेटरों में नहीं आते और भारत के लिए सभी फॉर्मेट नहीं खेलते हैं इसके बावजूद उनकी नेट वर्थ 15 करोड़ की है। टेस्ट टीम में उनकी भूमिका शीर्ष क्रम के एक भरोसेमंद बल्लेबाज की है।

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के साथ भारतीय टेस्ट टीम में कदम रखा था। बैंगलोर में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले पुजारा पहली पारी में मात्र चार रन बना सके लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा था। जिसकी बदौलत भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीता।

ये भी पढ़ें: कप्तानी विवाद पर बोला पाकिस्तान का ये गेंदबाज़-‘ विराट को 120 सेंचुरी के बाद शादी करनी चाहिए थी’

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *