उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जहां कुछ ही हफ्ते बचे हैं वहीं राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को बसपा प्रमुख मायावती की चुप्पी पर हैरानी जताई थी। इसका जवाब देते हुए मायावती ने कांग्रेस महासचिव पर तंज कसा है। मायावती ने कहा है कि उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस की हालत इतनी खस्ता है कि उसके मुख्यमंत्री पद के दावेदार ने कुछ घंटे में ही अपना स्टैंड बदल लिया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने ट्वीटर हैंडल से प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने रविवार को अपने ट्वीटर पर लिखा, ”यूपी विधानसभा आमचुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज़्यादा ख़स्ताहाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घण्टों के भीतर ही अपना स्टैण्ड बदल डाला है। ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें।”

मायावती यहीं नहीं रुकी उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, ”यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियाँ लोगों की नज़र में वोट काटने वाली पार्टियाँ हैं। ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहाँ सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है।”

गौरतलब है कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को मायावती की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा था, ” छह-सात महीने पहले तक हमें लगता था कि उनकी पार्टी एक्टिव नहीं है। हमें लगा शायद वह चुनाव का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हम भी बहुत हैरान हैं कि चुनाव शुरू हो गया है। हम बीच चुनाव में हैं और जैसा कि आप कह रहे हैं कि वह (मायावती) अभी एक्टिव नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि यह भी संभव है कि बीजेपी सरकार मायावती पर दबाव बना रही हो।

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *