जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं वहीं, दूसरी ओर ऑटो इंडस्ट्री आए दिन इलेक्ट्रिक कार और टू-व्हीलर वाहन लॉन्च कर रही हैं। ऑटो इंडस्ट्री के इलेक्ट्रिक स्कूटर के क्षेत्र में बूम मोटर्स ने काफी नाम हासिल कर लिया है। आपको बता दें कि नवंबर में कंपनी ने कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट में लॉन्च किए थे ताकि वह अपने ग्राहक को एक अच्छी सर्विस दे सकें।

बूम मोटर्स ने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिसका नाम कॉर्बेट ईवी है, जिसको लेकर ये दावा किया जा रहा है की यह भारत का अब तक का सबसे अच्छा और टिकाऊ स्कूटर है। वहीं कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत करीब 89,999 रुपए रखी है। यह स्कूटर भारतीय बाज़ार में सीधे तौर पर बैटरी से चलने वाले बाकी स्कूटरों को टक्कर देगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग 12 नवम्बर 2021 से शुरू की थी और कंपनी ने बताया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रिकॉर्ड तोड बुकिंग अब तक आ चुकी है। कंपनी ने करीब 33000 से 34000 बुकिंग कर ली है।

स्कूटर में है ये बेहतरीन फीचर्स
वहीं अगर हम इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात करें तो बूम मोटर्स का कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ है।

  1. कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.6KWh की बैटरी दी गई है, जिसको एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।
  2. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 75 किलोमीटर/प्रति घंटा की रफ़्तार से चलाया जा सकता है। इतना ही नहीं इस पर 200 किलोग्राम तक का भार ले जाया जा सकता है।
  3. वहीं बूम मोटर का दावा है की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आसानी से कहीं भी चार्ज किया जा सकता है।
    4.स्कूटर में सिंगल बैटरी वाला वर्जन भी दिया गया है जो 2.3 किलोवाट की बैटरी पैक के साथ आता है।
  4. बता दें कि नॉर्मल चार्जर से फुल चार्ज होने में इसे चार घंटे का समय लगता है।

यह स्कूटर 5 साल की EMI पर उपलब्ध
बूम मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को 5 साल की EMI पर भी उपलब्ध करवा रही है जिसकी क़ीमत 1699 रुपए प्रति महीना होगी। इसके साथ ही बूम मोटर्स इलेक्ट्रिक स्कूटर पर करीब 7 साल की वारंटी और बैटरी पर 5 साल की वारंटी दे रही है |

इसके अलाना बूम मोटर्स ने अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विसिंग की सुविधा देने के लिए TVS ग्रुप के KI मोबिलिटी के साथ साझेदारी भी की है। इतना ही नहीं कंपनी बैटरी स्वैपिंग स्टेशन भी बनाने पर विचार कर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *