बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम (Yami Gautam) को बॉलीवुड में उनके सौम्य और शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है। हाल ही में उनकी फिल्म ‘दसवीं’ (Dasvi) रिलीज़ हुई है, जिसमें उनके साथ अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और निम्रत कौर (Nimrat Kaur) मुख्य किरदार में नज़र आ रहे हैं। हमेशा शांत और गंभीर रहने वालीं यामी गौतम को हाल ही में इतना गुस्सा आया कि उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर रिएक्ट किया और गुस्से का इजहार करते हुए दो टूक कह दिया कि अब बोलना ज़रूरी हो गया है। आप भी सोच रहे हैं कि आखिर मामला क्या है तो हम आपको बताते हैं।

पोर्टल के रिव्यू पर भड़की यामी गौतम
यामी गौतम (Yami Gautam) की ये नाराज़गी एक रिव्यू (Yami Gautam angry on review) को देखने के बाद आई। दरअसल, हर फिल्म की रिलीज़ के बाद कई पोर्टल उनका रिव्यू करते हैं। ऐसे मे जब एक पोर्टल ने अपना रिव्यू पब्लिश किया, तो उसे देख अभिनेत्री भड़क गईं और ट्वीट कर अपनी नाराज़गी जाहिर की। साथ ही कभी भी अपने अभिनय की समीक्षा न करने का अनुरोध भी कर दिया।

ये है मामला
यामी ने एक न्यूज पोर्टल द्वारा पब्लिश किए गए ‘दसवीं’ के रिव्यू को शेयर किया है, जिसमें लिखा है- ‘यामी अब हिंदी फिल्मों में मृत गर्लफ्रेंड नहीं रही, लेकिन उनकी जुझारू मुस्कान दोहराई जा रही है’। अभिनेत्री ने इन लाइनों का फोटो लेकर ट्वीट किया और लिखा कि इससे पहले में कुछ कहूं, मैं यह कहना चाहती हूं कि आमतौर पर मैं रचनात्मक आलोचनाओं को विकास और प्रगति के तौर पर लेती हूं। लेकिन जब एक निश्चित प्लेटफॉर्म आपको लगातार नीचे गिराने की कोशिश करता है, तो मुझे लगता है कि इसके बारे में आवाज उठाना जरूरी हो जाता है।

सेल्फमेड एक्टर को हर बार अपनी योग्यता साबित करने में वर्षों की मेहनत लगती है: यामी गौतम
एक अन्य ट्वीट में यामी ने लिखा कि मेरी हाल ही की फिल्मों में ‘ए थर्सडे’, ‘बाला’ और ‘उरी’ जैसी फिल्में भी शामिल हैं, लेकिन फिर भी इसे मेरे काम का क्वालिफाइड रिव्यू कहा जा रहा है। यह बेहद अपमानजनक है। किसी को भी विशेष रूप से मेरे जैसे सेल्फमेड एक्टर को हर बार अपनी योग्यता साबित करने में वर्षों की मेहनत लगती है, लेकिन कुछ प्रतिष्ठित पोर्टलों से यह बात सामने आ जाती हैं। इसके साथ अभिनेत्री ने इस पोर्टल से अपने अभिनय का रिव्यू न करने का अनुरोध किया है।

फिल्म ‘दसवीं’ में यामी गौतम की भूमिका
आपको बता दें कि ‘दसवीं’ में अभिषेक बच्चन ने राजनेता गंगा राम चौधरी की भूमिका निभाई है, जिसको जेल में बंद कर दिया जाता है। फिल्म में यामी ने एक सख्त पुलिस वाले ज्योति देसवाल की भूमिका निभाई है, जिसे नए अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है। वहीं, निम्रत कौर फिल्म में गंगा राम चौधरी की पत्नी बिमला देवी का किरदार निभाती दिखाई दे रही हैं।

फिल्म ‘दसवीं’ 7 अप्रैल को नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा पर रिलीज़
आपको बता दें कि यह फिल्म 7 अप्रैल को नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा पर रिलीज हुई है। इस फिल्म में यामी ने एक पुलिस वाली की भूमिका निभाई है। इस फिल्म की कहानी एक भ्रष्टाचार में लिप्त मुख्यमंत्री की कहानी है, जो जेल से दसवीं की परीक्षा की पढ़ाई करता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *