बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया (BMW Group India ) ने गुरुवार को नई  बीएमडब्ल्यू एम4 कॉम्पिटिशन (BMW M4 Competition Coupe) कूपे कार को लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1,43,90,000 रुपये रखी गई है। लग्जरी हाई-परफॉर्मेंस कूपे कार सिंगल पेट्रोल वैरिएंट में उपलब्ध है। जर्मन लग्जरी कार निर्माता भारत में इस हाई-परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स कूपे को पूरी तरह से बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के रूप में बेचेगी।

कलर ऑप्शन
नई BMW M4 Competition Coupe पोर्टिमाओ ब्लू, स्काईस्क्रेपर ग्रे, ब्लैक सैफायर, टोरंटो रेड, अल्पाइन व्हाइट नॉन-मेटालिक और साओ पाउलो येलो, जैसे रंगों में उपलब्ध है। इसके साथ ही, बीएमडब्ल्यू इंडिया वैकल्पिक मैटेलिक पेंट फिनिश की पेशकश भी कर रही है। ये हैं – द्रविड़ग्रे, तंजानाइट ब्लू, एवेंट्यूरिन रेड, फ्रोजन पोर्टिमाओ ब्लू और फ्रोजन ब्रिलियंट व्हाइट। इसके अलावा, ऑटोमेकर बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल स्पेशल पेंटवर्क्स जैसे फ्रोजन ब्लैक, फ्रोजन डीप ग्रे और फ्रोजन ऑरेंज भी पेश कर रहा है। ये भी पढ़ें: Ertiga को टक्कर देगी 7 सीटर कार Kia Carens, लॉन्च की तारीख का हुआ ऐलान

इंजन पावर और स्पीड
इस कार में लेटेस्ट एम ट्विनपावर टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ एक दमदार और नया 3.0-लीटर स्ट्रेट-6 इंजन मिलता है। यह इंजन 510 hp का पावर और 650 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए इसमें 8-स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक गियरबॉक्स मिलता है। इसकी खास बात ये है कि यह कार सिर्फ 3.5 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

लुक और डिजाइन
कार को एक शार्प डिजाइन मिलता है जिसमें स्टैंडर्ड तौर पर एडाप्टिव एलईडी हेडलाइट्स और साथ ही बीएमडब्ल्यू लेजरलाइट दिए गए हैं। कार में आकर्षक व्हील आर्च भी हैं, प्रमुख रूप से एक्सटेंडेड साइड सिल्स के साथ। हॉरिजॉन्टल स्लैट्स के साथ फ्रंट किडनी ग्रिल मौजूदा दौर के बीएमडब्ल्यू मॉडल के जैसी ही है। आगे और पीछे के एप्रन भी कार में बोल्डनेस में इजाफा करते हैं। इसमें एम-स्पेसिफिक विंग मिरर मिलते हैं जो एयरोडायनमिक रूप से अनुकूलित होते हैं और हाई-ग्लॉस ब्लैक पेंट में आते हैं। इसमें एक रियर स्पॉइलर, ब्लैक क्रोम में फिनिश्ड दो जोड़ी एग्जॉस्ट टेलपाइप और स्पोर्ट्स एरोडायनामिक फिन्स भी मिलते हैं।

इंटीरियर और केबिन
सिर्फ एक्सटीरियर ही नहीं, बल्कि वाहन निर्माता BMW M4 Competition Coupe के केबिन के लिए भी कई अपहोल्सट्री ऑप्शन पेश कर रहा है। इनमें यास मरीना ब्लू, सिल्वरस्टोन, क्यातामी ऑरेंज, ब्लैक के कंबिनेशन में एक्सटेंडेड कंटेंट्स के साथ एम लेदर ‘मेरिनो’ भी शामिल है। ये भी पढ़ें: Mahindra ला रही है इलेक्ट्रिक XUV400, Tata Nexon और Hyundai को देगी टक्कर

BMW M4 Competition Coupe के केबिन में एक एर्गोनॉमिक रूप से डिजाइन किया गया ड्राइवर-केंद्रित कॉकपिट है। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर कार्बन-फाइबर ट्रिम के साथ एक्सटेंडेड कंटेंट अपहोल्सट्री के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्ट एम स्पोर्ट सीटें और एम लेदर ‘मेरिनो’ मिलता है। लम्बर सपोर्ट के साथ सीट हीटिंग, केबिन में एम सीट बेल्ट, मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट और सभी मिरर्स में ऑटोमैटिक एंटी-डैजल फंक्शन भी मिलता है। वहीं सनरूफ में हाई-टेक कार्बन फाइबर रीइन्फोर्स्ड पॉलीमर (CFRP) ट्रीटमेंट मिलता है।

फीचर्स
अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, 3डी नेविगेशन के साथ बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0, 10.25 इंच का कंट्रोल डिस्प्ले, 16 स्पीकर के साथ हरमन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम और एंबियंट लाइटिंग शामिल हैं। कार डबल-स्पोक स्टाइल के साथ 19-इंच के फॉर्ज्ड व्हील्स पर चलती है। यह एम स्पोर्ट डिफरेंशियल, एम कंपाउंड ब्रेक और एडेप्टिव एम सस्पेंशन से भी लैस है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *