कहते हैं प्यार किसी सरहद का मोहताज नहीं होता है। इसकी मिसाल शुक्रवार को बिहार राज्य के मुंगेर में देखने को मिली। फ्रांस की एक लड़की शार्लीन शेनतल ने भारत आकर मुंगेर के रहने वाले रणवीर कुमार के साथ कोर्ट मैरेज की। शादी के मौके पर लड़के और लड़की के माता-पिता मौजूद रहें। यह शादी बिहार में बेहद चर्चा का विषय बन गया है क्योंकि इस शादी में दुल्हन फ्रांस और दूल्हा देसी है।

ये भी पढ़ें: शादीशुदा लाइफ में नहीं चाहते कोई परेशानी, तो इन बातों को पार्टनर के साथ न करें शेयर

आजतक के मुताबिक,  फ्रांस की शर्लिन अपने प्रेमी रणवीर कुमार से वेलेंटाइन वीक में शादी करना चाहती थी लेकिन, फ्रांस से आने पर रांची में उन्हें 7 दिन क्वारंटीन रहना पड़ा। इसके बाद मुंगेर पहुंची तो रजिस्टार ऑफिस में शुक्रवार को परिजन के सामने अपने प्रेमी रणवीर से शादी की। विदेशी दुल्हनिया और देसी दूल्हे को देखने के लिए कोर्ट में भीड़ उमड़ पड़ी।

इस तरह हुई प्यार चढ़ा परवान
बता दें कि रणवीर कुमार ने चेन्नई में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। वे वर्ष 2015 में मास्टर इन इंटरनेशनल मैनेजमैंट की पढ़ाई करने फ्रांस चले गये। रणवीर कोर्स पूरा होने पर वहीं एक कंपनी में मार्केटिंग एवं सेल्स मैनेजर की जॉब करने लगे। पढ़ाई के दौरान ही रणवीर की मुलाकात शार्लीन से हुई। शार्लिन ने रणवीर से भारतीय संस्कृति को जानने को इच्छा जताई और इस दौरान दोनों एक दूसरे के नज़दीक आ गए। धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा और शादी का फैसला लिया।

 

दूर होने के बाद भी कम नहीं हुआ प्यार
लॉकडाउन ने प्रेमियों को कुछ समय के लिए एक दूसरे से अलग जरूर किया और रणवीर 2020 में भारत वापस लौट आया है। इसके बावजूद शर्लिन और रणवीर के बीच प्यार कम नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: अपने लाइफ पार्टनर की इन आदतों को न करें नज़रअंदाज़, टूट सकती है शादी!

परिवार की रज़ामंदी से हुई शादी
रणवीर कुमार बताते हैं कि दो साल पहले वह फ्रांस से मुंगेर आए थे। कोरोना के कारण फ्रांस जाना संभव नहीं हो सका। वर्क फ्रॉम होम के दौरान फोन पर बात होती थी। परिवार की रजामंदी से शादी तय हुई। एक महीने पहले शादी के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी। शार्लिन अपने पिता डोनिन्नगु तलर्जी एवं मां बेथरिस के साथ दस दिन पहले फ्रांस से रांची आई। एक रिश्तेदार के यहां होम क्वारंटाइन में रहने के बाद गुरुवार को मुंगेर आईं।

ये भी पढ़ें: रिलेशनशिप में होने के बावजूद क्यों होता है अकेलापन महसूस, यहां जानें कारण

कोर्ट मैरिज के बाद भारतीय रीति-रिवाज से होगी शादी
आपको बता दें कि कोर्ट मैरिज के बाद दोनों की शादी भारतीय रीति रिवाज के साथ होगी। जोड़े को बधाई देने के लिए लोग दूर- दूर यहां पहुंच रहे हैं। इस शादी और विदेशी दुल्हन को देखने के लिए लोग बेहद उत्सुक हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *