Bharti Singh Birthday: भारती सिंह आज के समय किसी पहचान की मोहताज नहीं है। वह आज एंटरटेनमेंट वर्ल्ड का एक बड़ा नाम हैं। कॉमेडी क्वीन भारती सिंह का मजाकिया अंदाज और उनके जोक्स किसी के भी चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं। कॉमेडी वर्ल्ड की क्वीन भारती आज अपना जन्मदिन मना रही है। उनके जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं कि उन्होंने कैसे खुद को फिट किया और अपने ट्रांसफॉर्मेशन से हर किसी के दिलों को जीता।

भारती का वजन को लेकर उड़ाया जाता था मजाक
एक समय ऐसा था कि जब भारती सिंह के वजन को लेकर ना सिर्फ उनका मजाक उड़ाया जाता था बल्कि उन्हीं के शो में उनके वजन को लेकर जोक्स क्रैक किए जाते थे। लेकिन कहते हैं ना कि अगर कोई चीज पूरी मेहनत और लगन से करो तो कुछ भी मुमकिन है। भारती ने भी कड़ी मेहनत करके अपना 15 किलो से ज्यादा वजन कम करके हर किसी को हैरान कर दिया।

ये भी पढ़ें: Liger: फिल्म ‘लाइगर’ के पोस्टर में न्यूड हुए विजय देवरकोंडा, बॉलीवुड की इन दो हसीनाओं का आया दिल

वजन कम करने के लिए अपनाई इंटरमिटेंट फास्टिंग
भारती सिंह ने अपना वजन कम करने के लिए इंटरमिटेंट फास्टिंग को अपनाया। कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि वेट लॉस जर्नी के दौरान भारती सिंह ने एक खास डाइट को फॉलो किया था। भारती शाम को 7 बजे के बाद कुछ भी नहीं खाती थीं। इसके बाद अपना नेक्स्ट मील भारती अगले दिन दोपहर में ही लेती थीं।

कई घंटों की फास्टिंग करने से उनकी बॉडी से टॉक्सिंस बाहर निकलने में मदद मिली, जिससे उनके मेटाबॉलिज्म ने बेहतर तरीके से काम किया। कम कैलोरी का सेवन करने से भारती को वजन कम करने में मदद मिली।

भारती 16 घंटों तक करती थी फास्टिंग
ये बात सभी जानते हैं कि भारती सिंह खाने की काफी शौकीन हैं। भारती खुद भी अक्सर खाने को लेकर अपनी दीवानगी का जिक्र करती नजर आती हैं। भारती ने खुद इस बात को कुबूल किया था कि वो अपने फेवरेट फूड को हमेशा एन्जॉय करती थीं। परांठे से लेकर मक्खन तक, भारती हर चीज खाती थीं, लेकिन वो ये सब कुछ 7 से 8 घंटे के बीच ही खाती थीं और फिर शाम को 7 बजे के बाद से अगले दिन दोपहर 12 बजे तक करीब 16 घंटों तक फास्टिंग करती थीं। इंटरमिटेंट फास्टिंग से उन्हें वजन कम करने में काफी मदद मिली।

ये भी पढ़ें: Video: करण जौहर के सवालों में फंसे सितारें, Koffee With Karan 7 का प्रोमो हुआ रिलीज

भारती के ट्रांसफॉर्मेशन ने कई लोगों को किया इंस्पायर
भारती ने अपने एक इंटरव्यू में अपने वेट लॉस का सीक्रेट रिवील करते हुए कहा था- मैंने कुछ नहीं किया भाई। मैंने कोई योग नहीं किया, मैं कोई जिम नहीं गई। बस मैंने अपने खाने पर कंट्रोल किया और टाइम से खाया। वो आज कल चली है ना इंटरमिटेंट फास्टिंग, वो की है मैंने। 7 बजे के बाद कुछ नहीं खाती और अगले दिन 12 बजे खाती हूं। इस तरह भारती 91 किलो से 76 किलो की हो गई थीं। भारती के ट्रांसफॉर्मेशन ने कई लोगों को इंस्पायर किया।

ये भी पढ़ें: Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल की हत्या से गुस्से में बॉलीवुड सेलेब्स, सिंगर लकी अली ने की मुस्लिम सजा की मांग

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *