Bhagwant Mann Oath Ceremony: पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद पंजाब के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे। भगवंत मान ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को आमंत्रित किया है।

अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान 13 मार्च को करेंगे रोड शो
इसके साथ ही मान दिल्ली के सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो करेंगे।

वहीं अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, मेरा छोटा भाई भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा। आज वे शपथ ग्रहण का न्यौता देने मेरे घर आए। मुझे पूरा भरोसा है कि भगवंत एक मुख्यमंत्री के तौर पर पंजाब के लोगों की हर उम्मीद को पूरा करेंगे।

इससे पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से मुलाकात की।

पंजाब में आप ने 92 सीटों पर विजय हासिल की
आपको बता दें कि भगवंत के नेतृत्व में पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य की 117 सदस्यीय विधानसभा में से 92 सीटों पर विजय हासिल की। वहीं, कांग्रेस को 18, SAD+ को 4, भाजपा+ को 2 और अन्य के खाते में सिर्फ 1 सीट आई। बता दें कि राज्य में बहुमत का आंकड़ा 59 है।

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को दोनों सीटों पर मिली हार
मालूम हो कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को दोनों सीट पर हार का सामना करना पड़ा। चन्नी, भदौर सीट पर 37,558 वोटों से आम आदमी पार्टी के जगरूप सिंह गिल ने हराया। वहीं, चमकौर साहिब में भी चन्नी आप के चरणजीत सिंह से 7,942 वोटों से हार गए हैं। आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरे भगवंत मान धूरी से 58,206 वोटों से जीत दर्ज की।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *