भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। क्रम के हिसाब से मान 25वें और नेता के तौर पर 17वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। उनके शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आप सांसद संजय सिंह समेत कई अन्य पार्टी नेता भी मौजूद थे। मान के शपथ ग्रहण के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें शुभकामनाएं दीं।

अरविदं केजरीवाल ने ट्वीट कर भगवंत मान पर जताया भरोसा और बधाई दीं
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर भगवंत मान को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में पंजाब में ख़ुशहाली लौटेगी, खूब तरक़्क़ी होगी और लोगों की समस्याओं का समाधान होगा। भगवान आपके साथ है।

अखिलेश यादव ने भगवंत मान को दी शुभकामनाएं
वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने भी अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर भगवंता मान को सीएम बनने की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा, पंजाब के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान जी को शपथ समारोह के लिए अनंत बधाई एवं शुभकामनाएँ! आशा है उनके कुशल नेतृत्व में पंजाब में तरक़्क़ी, भाईचारे और नये नज़रिये की फसल ख़ूब लहलहाएगी।

खटकड़ कलां में आयोजित हुआ शपथ ग्रहण समारोह
आपको बता दें कि पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने राज्य के शहीद भगत सिंह (एसबीएस) नगर जिले में महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मान को पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण कराई। मान ने पंजाबी भाषा में शपथ ग्रहण की।

वहीं ‘आप’ के नवनिर्वाचित विधायकों के अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य वरिष्ठ नेता पीले रंग की पगड़ी पहनकर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

आपको बता दें कि ‘आप’ ने पंजाब विधानसभा चुनावों में 117 में से 92 सीट जीतकर शानदार प्रदर्शन किया और शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन एवं कांग्रेस को काफी पीछे छोड़ दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *