Before the MCD elections, CM Kejriwal announced to give 5 thousand rupees to the laborers every month

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि निर्माण गतिविधियां बंद होने से प्रभावित हुए मजदूरों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह की मदद दी जाएगी। यह जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से दी।

केजरीवाल ने मजदूरों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह देने की घोषणा की
अरविंद केजरीवाल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल (Arvind Kejriwal Twitter) से ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रदूषण (Delhi Air Pollution) को देखते हुए पूरी दिल्ली में निर्माण कार्यों पर पाबंदी लगा दी गई है। मैंने श्रम मंत्री मनीष सिसोदिया को निर्देश दिया है कि वो इस दौरान प्रभावित हुए मजदूरों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह की आर्थिक मदद दिलवाएं।

आपको बता दें कि दिल्ली की खतरनाक होती आबोहवा को देखते हुए केंद्र सरकार की वायु गणवत्ता समिति ने 30 अक्तूबर को दिल्ली-एनसीआर में आवश्यक परियोजनाओं को छोड़कर निर्माण, तोड़ फोड़ और अन्य गतिविधियों पर रोक लगा दी थी। चरणबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (GRAP) के चरण तीन के तहत पाबंदियों में निर्माण, तोड़फोड़ और खनन समेत अन्य गतिविधियों पर रोक लगेगी, लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा, रक्षा, रेलवे और मेट्रो समेत अन्य आवश्यक परियोजनाओं को इससे छूट होगी। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर लगाई गई पाबंदी पर अमल सुनिश्चित करने के लिए 586 टीम गठित की हैं।

ये भी पढ़ें:  Pathan Teaser Out: अपने जन्मदिन पर Shah Rukh Khan ने फैंस को दी सबसे बड़ी ट्रीट, रिलीज़ किया पठान का टीजर

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *