ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। वहीं, लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी जगह बनाने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें: कोहली-बाबर की तुलना पर बोले पाकिस्तानी कोच, कहा- ‘विराट मेरे दिल के बेहद करीब और बाबर…

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को मिली टीम इंडिया में जगह
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है। वहीं, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे।

जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे गेंदबाजी की कमान
ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय तेज गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह संभालेंगे। वहीं, स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल पर होगा।

वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर के अलावा श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई को स्टैंडबाय के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, ट्वीट कर दी जानकारी

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *