समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam khan) आज 27 महीने बाद जेल से रिहा हो गए। वे सीतापुर जेल में बंद थे। प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav), आजम खान के दोनों बेटे अब्दुल्ला और अदीब उन्हें लेने के लिए सीतापुर जेल पहुंचे।

19 मई को मिली अंतरिम जमानत
बता दें कि आजम खान को सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई को अंतरिम जमानत दे दी थी। शाम 5.30 बजे तक आजम की रिहाई के आदेश की सर्टिफाइड कॉपी जेल तक नहीं पहुंच पाई थी, इसलिए वे कल रिहा नहीं हो पाए थे।

अखिलेश यादव ने आजम खान का किया स्वागत
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान का स्वागत करते हुए कहा- सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक मा. श्री आज़म ख़ान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। जमानत के इस फ़ैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नये मानक दिये हैं। पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुक़दमों में बाइज़्ज़त बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते हैं, सदियाँ नहीं!

शिवपाल ने कहा- आजम की जीत न्याय की जीत है
वहीं शिवपाल यादव ने इसे न्याय की जीत बताया है। आजम खान की जीत न्याय की जीत है। हम लोग समाजवादी हैं। हमेशा नेता जी से सीखा है कि सुख दुख में साथ रहना। अखिलेश यादव से नाराजगी पर शिवपाल यादव ने कहा, ये तो उन्हीं से पूछि।. शिवपाल यादव ने कहा, वे रामपुर नहीं जाएंगे। वे लखनऊ जाएंगे। उनकी आज आजम खान से बात हो गई है।

आपको बता दें कि आजम खान भ्रष्टाचार और कई अन्य मामलों में पिछले 27 महीने से सीतापुर की जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उन्हें अंतरिम जमानत दे दी। इसके साथ ही उन्हें अब सभी 88 मुकदमों में जमानत मिल चुकी है और उनकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *