Shane Warne Death: ऑस्ट्रलिया के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne Death) का 52 साल की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉर्न को हर्ट अटैक आया। उनके निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई।

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने उनकी तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यकीन नहीं कर सकता। महान स्पिनरों में से एक, स्पिन को कूल बनाने वाले सुपरस्टार शेन वॉर्न नहीं रहे। उनके परिवार, दोस्तों, दुनिया भर में उनके फैंस के प्रति मेरी संवेदनाएं।’

आपको बताते चलें कि वॉर्न 1999 में वर्ल्ड कप विजेता रही ऑस्ट्रेलियाई टीम का सदस्य भी रहे। इस वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 33 रन देकर चार विकेट हासिल करने के लिए उन्हें  ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया था।

बता दें कि दिग्गज लेग स्पिन गेंदबाज रहे शेन वॉर्न ने 1992 से 2007 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट और 194 वनडे मैच खेले। वनडे में उनके नाम 293 विकेट हैं। वहीं, टेस्ट में उन्होंने 708 विकेट चटके। उन्हें विजडन के सदी के पांच क्रिकेटरों की लिस्ट में भी शुमार किया गया था। वॉर्न ने अपना टेस्ट डेब्यू भारत के खिलाफ 1992 में सि़डनी में किया था। वहीं, वनडे डेब्यू उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में मार्च-1993 में किया।

Spread the love
One thought on “Shane Warne Passes Away : महान स्पिनर शेन वॉर्न का हार्ट अटैक से निधन, शोक में डूबा क्रिकेट जगत”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *