Asia Cup 2022: एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 28 अगस्त 2022 को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैदान में उतरेगी। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म चर्चा का विषय बना हुआ है। विराट कोहली हालांकि इस मुकाबले में मैदान पर उतरते ही बेहद ही खास मुकाम हासिल करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: स्पोर्ट्समैन मयूर व्यास को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड्स, किरण बेदी के हाथों किया गया सम्मानित

T-20 क्रिकेट में 100वां मैच खेलेंगे विराट कोहली
दरअसल, विराट कोहली का यह T-20 क्रिकेट में 100वां मैच होगा। इसके साथ ही विराट कोहली ऐसा कारनामा भी करेंगे जो कि अब तक कोई और भारतीय क्रिकेटर नहीं कर पाया है। यह मैच खेलने के साथ ही विराट कोहली हर फॉर्मेट में 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: जब टीम इंडिया बोलीं, मैनू काला चश्मा जचदा वे… धांसू डांस का Video वायरल

इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़ चुके हैं विराट कोहली
विराट कोहली ने अभी तक 99 T-20 मैचों के अलावा 102 टेस्ट और 262 वनडे मैच खेले हैं। विराट कोहली की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है और वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। इतना ही नहीं विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़े हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में विराट कोहली सिर्फ सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग से पीछे हैं।

बता दें कि हर किसी की नज़र इसी बात पर है कि एशिया कप में विराट कोहली किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। एशिया कप की परफॉर्मेंस के जरिए ही विराट कोहली को T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Cristiano Ronaldo Rape Case: क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर रेप केस, मॉडल ने फिर दायर की याचिका, जानें कब होगी सुनवाई?

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *