Ravindra Jadeja in Asia Cup: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों UAE में एशिया कप 2022 खेल रही है। टीम ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला, जिसमें धमाकेदार जीत के साथ आगाज किया। 28 अगस्त को दुबई में खेले गए मैच मुकाबले को टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीता। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ चौंकाने वाले फैसले किए थे। इसमें सबसे बड़ा फैसला तो यही था कि पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को नहीं खिलाया था। उनकी जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था।

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak: रोहित और विराट के शॉट को लेकर सुनील गावस्कर ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंत को लेकर जडेजा से पूछा गया सवाल
वहीं हर किसी के मन में ये सवाल है कि पंत को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में क्यों नहीं खिलाया गया? ऐसा ही सवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से पूछ लिया। इस पर जडेजा ने ऐसा मजेदार जवाब दिया कि वहां मौजूद सभी हंसने लगे। वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। आप भी जडेजा के जवाब को सुनेंगे तो हंसी नहीं रोक पाएंगे।

पंत को क्यों नहीं खिलाया गया ये मुझे नहीं पता: जडेजा
दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने पंत को मैच में क्यों नहीं खिलाया, यह सवाल पूछ लिया। इस पर जडेजा ने कहा, ‘यह बिल्कुल ही मुझे नहीं पता है। यह मेरी किताब के बाहर का सवाल है।’ जडेजा ने यह जवाब मुस्कुराते हुए दिया, जिस पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान को हराने के बाद हार्दिक पांड्या ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ‘मैं जानता था…

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पॉजिटिव माइंड से उतरेंगे: जडेजा
आज होने वाले हॉन्ग कॉन्ग के साथ होने वाले मैच को लेकर जडेजा ने कहा, ‘निश्चित रूप से हम हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पॉजिटिव माइंड के साथ मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे। हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे, क्योंकि टी20 फॉर्मेट में किसी भी दिन कुछ भी हो सकता है। यही वजह है कि हम पॉजिटिव माइंड के साथ अपनी बेस्ट क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे।’

आज हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया
बता दें कि टीम इंडिया हॉन्ग कॉन्ग को भी हल्के में नहीं लेगी पाकिस्तान को हराने के बाद अब भारतीय टीम को अपने ग्रुप-ए में अपना दूसरा मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलना है। यह मैच आज (31 अगस्त) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:  Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे विराट कोहली

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *