Asia Cup 2022: एशिया कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था। लेकिन इस मैच के बाद भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर ‘स्लो ओवर रेट’ की मार पड़ी है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा कि भारत और पाकिस्तान पर एशिया कप 2022 के ग्रुप A मैच में ‘स्लो ओवर रेट’ को लेकर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

खिलाड़ियों पर लगाया ये आरोप
मैच रेफरी के ICC एलीट पैनल के जेफ क्रो ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और बाबर आजम (Babar Azam) की टीमों द्वारा रविवार के मैच के दौरान अपने-अपने निर्धारित समय से दो ओवर कम होने के बाद कार्रवाई की, क्योंकि निर्धारित समय को ध्यान में रखा गया था।

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2022: ऋषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ क्यों नहीं खिलाया? जडेजा का जवाब सुनकर हंसी नहीं रोक पाए लोग

मैच फीस का 20 प्रतिशत प्रति ओवर का लगा जुर्माना
ICC ने कहा, “खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए ICC आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट के मामले से संबंधित है। इस संबंध में खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना प्रति ओवर के लिए लगाया जाता है, जो उनकी टीम आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है।”

कप्तानों ने किया स्वीकार
आपको बता दें कि दोनों कप्तानों को इसके लिए दोषी ठहराया गया और दोनों कप्तानों ने अपना दोष स्वीकार कर लिया, इसलिए मामले में औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर मसूदुर रहमान और रुचिरा पिल्लियागुरुगे, तीसरे अंपायर रवींद्र विमलासिरी और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने आरोप लगाए।

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak: रोहित और विराट के शॉट को लेकर सुनील गावस्कर ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

भारत और पाक फिर हो सकते हैं आमने-सामने
भारत ने पाकिस्तान पर पांच विकेट की जीत के साथ अपने एशिया कप अभियान की शानदार शुरूआत की। हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा और विराट कोहली के महत्वपूर्ण योगदान के कारण भारत को जीत मिली। वहीं भारत ने अपनी जीत का सिलसिला हांगकांग के खिलाफ भी जारी रखा। अगर 2 सितंबर को पाकिस्तान की टीम भी हांगकांग को हराने में कामयाब रहती है तो रविवार को फिर से फैंस को भारत-पाक की टक्कर देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान को हराने के बाद हार्दिक पांड्या ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ‘मैं जानता था…

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *