पलवल: हरियाणा के पलवल से एक दिल दहला देने वाली घटना का मामला सामने आया है। जहां एक पुलिसकर्मी ने खिड़की से फंदा लगाकर खुदखुशी कर ली है। उसका शव बैरक में लगी खिड़की से लटकता मिला। घटना के बाद चौकी में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें: IRCTC Tour Package: बजट की वजह से नहीं जा पा रहे लेह-लद्दाख, कम पैसों में रेलवे करा रहा टूर

खबर के मुताबिक़ पलवल के हथीन शहर पुलिस चौकी में तैनात एएसआई (ASI) सुरेश कुमार ने बुधवार सुबह अज्ञात कारणों से पुलिस चौकी के अपने बैरक में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीयो ने मौके पर पहुंच कर घटना स्थल की छानबीन । ASI के परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी गई है।

ये भी पढ़ें: Affordable Housing Gurgaon : गुरुग्राम में Mahira Homes बिल्डर का लाइसेंस हुआ रद्द, निवेशकों की बढ़ी चिंताए

मौके पर पहुंचे डीएसपी-
आपको बता दें सुबह10 बजे के बाद साथी कर्मी बैरक में गए तो वहां पर सुरेश कुमार को फंदे पर लटका देखा। इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी गई। डीएसपी रतनदीप बाली सूचना के बाद करीब साढ़े 10 बजे चौकी में पहुंचे। इसके बाद घटना की जानकारी उसके परिजनों को दे दी है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पलवल भेजा गया है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट मिलने की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। पुलिस अभी छानबीन कर रही है।

ये भी पढ़ें: Char Dham Yatra 2022: चारधाम यात्रा पर आने से पहले करा लें रजिस्ट्रेशन, पुलिस प्रशासन ने जारी किए आदेश

रेवाड़ी के रहने वाले हैं एएसआई सुरेश कुमार-
जानकारी के मुताबिक़ हथीन थाना कि शहर चौकी में तैनात रेवाड़ी निवासी एएसआई सुरेश कुमार बुधवार को सुबह 4:00 बजे गश्त के बाद चौकी में लौटा था। वह आराम करने के लिए पुलिस चौकी में बने अपने बैरक में पहुंचा था। इसके बाद कमरे की खिड़की के जंगले से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुरेश कुमार मूल रूप से रेवाड़ी के मानकपुर गांव का रहने वाला था और वर्तमान में परिवार के साथ धारूहेड़ा में मकान बनाकर रह रहा था। वह तीन बच्चों का पिता है। जिनमें दो लड़के और एक लड़की है। वह 2008 से पलवल में तैनात था।

ये भी पढ़ें: Made In India Song Out: राजा कुमारी और माधुरी दीक्षित का ‘मेड इन इंडिया’ गाना हुआ रिलीज़, धक-धक गर्ल से नहीं हट रही फैंस की नज़रे

पहले भी कई पुलिस कर्मियों ने किया सुसाइड-
जिला पलवल में किसी पुलिस चौकी या थाने में ASI सुरेश कुमार द्वारा आत्महत्या किए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले बहीन थाना में 13 दिसंबर 2021 को जिला नूंह के रीगड गांव निवासी एएसआई ईकबाल ने थाने के पास बने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पलवल शहर थाना की हथीन गेट चौकी में 25 फरवरी 2022 को नया गांव फजलपुर निवासी रंजीत सिंह तेवतिया ने चौकी के कक्ष में ही फंदा लगाकर जान दे दी थी। इसके अलावा छह माह में दो पुलिसकर्मियों की पुलिस लाईन में संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: OPSC Recruitment 2022: ग्रेजुएशन पास के लिए निकली हैं जूनियर असिस्टेंट की नौकरियां, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *