उत्तर प्रदेश: यूपी के मथुरा से एक भीषण सड़क हादसा होने की खबर मिली है। बताया जा रहा है कि एक हाइड्रा वाहन ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित होकर एक कार से टकरा गया। इसी दौरान पीछे से आ रहा एक बाइक सवार हाइड्रा के पहियाें में जा टकराया इस वज़ह से वो बुरी तरह पहियों के बीचों बीच जा फंसा। हादसे की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई लेकिन आधे घंटे बाद भी पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची। इसके बावजूद सेना को जब इस हादसे के बारे में पता लगा तो सेना के जवान वहां तुरंत पहुंच गए और मोर्चा संभाल लिया।

सेना ने झोंकी पूरी ताकत, सूझबूझ से बचाई युवक की जान –
बताया जा रहा है कि सेना के अधिकारियों ने अपने जवानों के साथ युवक को बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी और अपनी क्रेन की मदद से हाइड्रा के बीच फंसे युवक को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। इसके बाद सेना के जवानों ने युवक को अपनी यूनिट के अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि युवक खतरे से बाहर है। फिलहाल उसका सैनिक अस्पताल में इलाज चल रहा है। दरअसल, यह घटना सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मछली फाटक के समीप एसबीआई बैंक चौराहे के योद्धा मार्ग की है।

हाइड्रा के ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा-
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक हाइड्रा वाहन योद्धा मार्ग की तरफ जा रहा था। इसी बीच अचानक हाइड्रा के ब्रेक फेल हो गए। ब्रेक फेल होने के कारण हाइड्रा अनियंत्रित होकर एक कार में जा घुसा और इसी दौरान पीछे से आ रहा एक बाइक सवार हाइड्रा के पहियों के बीचों बीच फंस गया। हादसा होने के कारण पुल के दोनों तरफ भीषण जाम की स्थिति भी पैदा हो गई।

सूचना देने के बाद भी मौके पर समय से नहीं पहुंची पुलिस-
हादसा की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस आधा घंटे बाद भी मौके पर नहीं पहुंच सकी। जैसे ही सेना के अधिकारियों को हादसे के बारे में पता चला तो वह बिना समय गंवाए हुए करीब दो दर्जन जवान अपनी क्रेन लेकर मौके पर पहुंच गए। सेना के जवानों ने क्रेन की मदद से हाइड्रा के बीच फंसे बाइक सवार को आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया और तत्काल प्राथमिक उपचार के लिए अपनी यूनिट के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

लोगों का कहना- ‘तमाशबीन बनी रही पुलिस, खड़े होकर तमाशा देखते रहे और वीडियो बनाते रहे’-
सेना के जवान और अधिकारियों की सूझबूझ के चलते बाइक सवार की जान बच गई। सेना के जवान अगर नहीं होते तो बाइक सवार की जान नहीं बचती। काफी देर बाद मौके पर पहुंचे पुलिस वाले खड़े होकर देखते रहे और वीडियो बनाते रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *