UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो जाने के बाद अब EVM पर सियासत गर्मा गई है। 10 मार्च को वोटों की गिनती होने से पहले EVM पर बवाल शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आरोप लगाया कि बीजेपी (BJP) के इशारे पर अफसर मतगणना में धांधली करने की साजिश रच रहे हैं। सपा प्रमुख के इन्हीं आरोपों को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर  (Anurag Thakur) ने उन पर शायराना अंदाज में तंज कसा है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के आखिरी दौर में मैंने कह दिया था कि अखिलेश जिस नई हवा, नई सपा है कि बात करते हैं। जनता 10 मार्च का इंतजार करें, ये वही हवा है, वही सपा है.. जिनसे जनता खफा है.. मन बना लिया है कि इनको करना दफा है। 10 मार्च को अखिलेश यादव कहेंगे कि EVM बहुत बेवफा है।

इसके अलावा अनुराग ठाकुर ने समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग दंगाइयों, अपराधियों और आतंकवादियों को शरण देते हैं। इसके साथ अनुराग ठाकुर ने कहा कि अखिलेश यादव के आतंकी, गुंडे, माफिया और भ्रष्टाचार यार हैं। जो इनसे पूरी तरह चिपकते हैं।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार और डीएम काउंटिंग से पहले बेइमानी की तैयारी का आरोप लगाकर हमला बोला था। अखिलेश यादव ने कहा कि वहां EVM लदीं तीन गाड़ियां कहीं भेजी जा रही थीं। हमारे लोगों ने एक गाड़ी पकड़ ली और दो गाड़ियां भाग गईं। अखिलेश ने सवाल किया कि इतनी फोर्स के बाद भी ऐसा कैसे हो रहा है। बिना सुरक्षा ईवीएम इधर से उधर कैसे जा रही है। गाइडलाइन बनी हुई है कि आपको EVM मूव कराना है तो जो प्रत्याशी लड़ रहे हैं, उन्हें बताना होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *