IPl 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ एनरिक नॉर्टजे (Anrich Arno Nortje) चोट की वजह से IPL से बाहर हो सकते हैं।

एनरिक नॉर्टजे को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.5 करोड़ में रिटेन किया
साउथ अफ्रीका बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा विक्टर की ओर से बयान दिया गया है कि एनरिक नॉर्टजे IPL का शुरुआती हिस्सा या फिर पूरा टूर्नामेंट ही मिस कर सकते हैं। एनरिक नॉर्टजे दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक अहम सदस्य रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किया गया था। एनरिक नॉर्टजे को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.5 करोड़ में रिटेन किया था।

ये भी पढ़ें: IPL 2022 Schedule: IPLका शेड्यूल आया सामने, जानें किन दो टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

एनरिक नॉर्टजे का IPL में हिस्सा लेना मुश्किल
साउथ अफ्रीका बोर्ड की ओर से बयान दिया गया है कि एनरिक नॉर्टजे के लिए इस बार IPL में हिस्सा लेना काफी मुश्किल होगा, क्योंकि वह नवंबर से बॉलिंग ही नहीं कर रहे हैं, ऐसे में वह कब मैदान पर वापसी करेंगे इसकी कोई जानकारी नहीं है। मेडिकल टीम जब तक कोई फैसला नहीं करती है, तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता है।

ये भी पढ़ें: IPL2022: गुजरात टाइटंस के कैप्टन हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर कोच ने कही बड़ी बात, जानें

एनरिक नॉर्टजे का IPL में रहा शानदार रिकॉर्ड
आपको बता दें कि एनरिक नॉर्टजे का आईपीएल रिकॉर्ड शानदार रहा है, उन्होंने 24 मैच में कुल 34 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकॉनोमी 8 से नीचे ही रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस बार चार खिलाड़ियों  ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्टजे  को रिटेन किया था।

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा पहला मुकाबला
गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का शेड्यूल (IPL 2022 Schedule) भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( BCCI)ने हाल ही में जारी किया था। 26 मार्च को पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK Vs KKR) के बीच मुकाबला होगा, यानि पहले मुकाबले में एमएस धोनी की टीम का सामना श्रेयस अय्यर से होगा। पहला मैच मुंबई के वॉनखेड़े स्टेडियम में देखा जाएगा, जो कि शाम 7.30 बजे शुरू होगा।

ये भी पढ़ें: Kuldeep Yadav: बेंगलुरु टेस्ट से पहले कुलदीप यादव भारतीय टेस्ट टीम से हुए बाहर, इस खिलाड़ी की होगी दोबारा एंट्री

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *