Xiaomi India की चुनौतियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऑफलाइन कारोबारियों की नाराजगी और ED की जांच का सामना कर रही शाओमी इंडिया को एक और झटका लगा है। कंपनी के ऑफलाइन रिटेल डायरेक्टर सुनील बेबी (Sunil Baby) ने इस्तीफा दे दिया है।

कंपनी ने कर्मचारियो को सुनील बेबी के इस्तीफे की दी जानकारी
ET की खबर के मुताबिक, एक व्यक्ति ने नाम ना छापने की शर्त पर यह जानकारी दी है। शाओमी अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से इस मामले पर विचार किया जा रहा था और अब कंपनी ने कर्मचारियो को सुनील बेबी के इस्तीफे की जानकारी दे दी है।

ये भी पढ़ें: गूगल ने कॉल रिकॉर्डिंग वाले सभी Android Apps किए बैन, इस वजह से लेना पड़ा फैसला

निजी कारणों से सुनील ने कंपनी छोड़ने का लिया फैसला
शाओमी इंडिया ने बताया कि सुनील बेबी ने कंपनी छोड़ने का फैसला निजी कारणों से किया है। कंपनी के स्पोकपर्सन ने बताया, ‘ऑफलाइन सेल्स से सीनियर डायरेक्टर, सुनील बेबी ने निजी कारणों से कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। वह कंपनी की ऑफलाइन सेल्स और रिटेल बिजनेस को शेप देने में एक प्रमुख व्यक्ति थे।’

ये भी पढ़ें: सरकार ने जारी की चेतावनी Google Chrome तुरंत करें अपडेट, हैकर्स उठा सकते हैं फायदा

साल 2020 में शाओमी की सफलता में शामिल 100 लोगों की लिस्ट में मिली थी जगह
बताते चलें कि सुनील बेबी को साल 2020 में कंपनी ने शाओमी की सफलता में शामिल 100 लोगों की लिस्ट में जगह दी थी। वह कंपनी के ऑफलाइन एक्सपेंशन की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

कंपनी ऑफलाइन रिटेलर्स का झेल रही विरोध
यह खबर ऐसे वक्त पर आई है, जब कंपनी को ऑफलाइन रिटेलर्स के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। रिटेलर्स कंपनी पर पॉपुलर ब्रांड Redmi Note सीरीज को ऑफलाइन से ज्यादा ऑनलाइन मार्केट में बेचने पर आरोप लगा रहे हैं, जबकि कंपनी का कहना है कि उसने हमेशा ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट को बराबर महत्व दिया गया है।

आपको बता दें कि हाल में ही ED ने कंपनी के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्ट मनु कुमार जैन को समन किया था। ईडी ने कंपनी की 5500 करोड़ रुपये के संपत्ति को FEMA एक्ट के तहत सीज किया है।

ये भी पढ़ें: Gizmore ने सबसे सस्ती स्मार्टवॉच Gizfit 910 Pro की लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *