Amul again increased the price of milk before Diwali

Amul Milk Price : आम आदमी पर सोमवार को महंगाई की एक और मार पड़ी है। दूध उत्पादक कंपनी अमूल ने देशभर के मार्केट में अपने दूध के दामों में 2 रुपये प्रति लीटर (Amul Milk Rate Increased) बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी के मुताबिक नई दरें (Amul Milk New Price) 1 मार्च मंगलवार से लागू होंगी। अमूल ने एक विज्ञप्ति के जरिए ये जानकारी ग्राहकों को दी है।

अमूल कंपनी की तरफ से नई कीमतें पूरे भारत में लागू होंगी। अमूल ने सभी मिल्क उत्पादों जैसे अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति और अमूल ताजा की कीमतों में बढ़ोतरी की है। अमूल ने अपवनी विज्ञप्ति में बताया कि एनर्जी, पैकेजिंग, परिवहन और पशु आहार की कीमतों में लागत बढ़ने के चलते दूध की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। बढ़ी हुई कीमतें एक मार्च 2022 से लागू होंगी।

अब 1 मार्च यानी मंगलवार से अमूल गोल्ड दूध की कीमत 30 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर हो जाएगी। साथ ही अमूल ताजा के प्रति 500 मिलीलीटर दूध के लिए 24 रुपये और प्रति 500 मिली अमूल शक्ति दूध के लिए 27 रुपए चुकाने होंगे।

गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ (GCMMF) ने एक वर्ष पूरा होने से पहले दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। बता दें कि इससे पहले जुलाई 2021 में दूध के दाम बढ़ाए थे। यह मूल्य वृद्धि अमूल दूध के सभी ब्रांडों पर प्रभावी होगी, जिसमें सोना, ताजा, शक्ति, टी-स्पेशल, साथ ही गाय और भैंस के दूध आदि शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि उत्पादन लागत में वृद्धि कीमतों में इजाफे का कारण है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *