Amul again increased the price of milk before Diwali

Amul Milk Price Hike: दिवाली (Diwali 2022) से पहले एक बार फिर से आज जनता पर महंगाई की मार पड़ गई है। अमूल कंपनी ने दिल्ली में दूध की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की है। यह दूध के दाम अचानक बढ़ाए गए हैं । यहां अब एक लीटर फुल क्रीम दूध (Amul Full Cream Milk) की कीमत बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है। बता दें कि इससे पहले अमूल ने अगस्त के महीने में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

अमूल फुल क्रीम दूध पर बढ़ें 2 रुपए
गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (Gujarat Cooperative Milk Marketing Federation) ने अपने फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 63 रुपये प्रति लीटर कर दी, जो पहले 61 रुपये प्रति लीटर थी। हालांकि, दूध की कीमत में बढ़ोतरी पर कंपनी की ओर से अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

इससे पहले दो बार कर चुका है कीमतों में बढ़ोतरी
अमूल ने तीसरी बार इस तरह से कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने इससे पहले अगस्त और मार्च में अधिक उत्पादन लागत को देखते हुए अपने दूध उत्पाद की कीमतों में वृद्धि की थी। इससे पहले अगस्त में, अमूल सहित प्रमुख दूध उत्पादकों और वितरकों ने अपने उत्पादों की कीमत में 2 रुपये की वृद्धि की थी। मदर डेयरी जैसे दूध ब्रांड ने भी अमूल की देखा देखी दूध की कीमतों को 2 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *