Delhi School Reopen: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार कमी को देखते हुए दिल्ली में पाबंदियों के धीरे-धीरे हटने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने अब स्‍कूलों पर लगे ताले हटाने का फैसला ले लिया है। दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है कि राज्‍य में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्‍कूल सोमवार 14 फरवरी से खोल दिए जाएंगे। बशर्तें कि सभी टीचर वैक्‍सीनेटेड हों।

मनीष सिसौदिया ने अपने ट्वीटर हैंडल से स्कूल खोलने की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि दिल्ली सरकार ने अब स्कूलों और कॉलेजों में बच्चों का स्वागत करने का फैसला किया है। 7 फरवरी से सभी स्कूल (कक्षा 9 के बाद), कॉलेज, संस्थान, विश्वविद्यालय, कोचिंग फिर से खुलेंगे। नर्सरी से कक्षा 8 तक 14 फरवरी से और उच्च शिक्षा पूरी तरह से फिजिकल मोड में हो।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कॉलेज की ऑनलाइन क्लास अब नही चलेंगी और केवल ऑफलाइन क्लास कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही राज्‍य में नाइट कर्फ्यू का समय 10 से बढ़ाकर 11 बजे कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि रेस्टॉरेंट अब रात 11 बजे तक खुले रहेंगे। इसके अलावा जिम, स्पा और स्विमिंग पूल खोलने के भी निर्देश दिए गए हैं।  वहीं सभी कार्यालयों को 100 % क्षमता के साथ खोलने का भी फैसला लिया गया।

वहीं आपको बता दें कि 27 जनवरी को हुई पिछली मीटिंग में डीडीएमए ने वीकेंड कर्फ्यू (Delhi weekend curfew) को खत्म किया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *