Akshay Kumar's Ram Setu will be released on the next day of Diwali, court bans 23 websites to protect against piracy

Akshay Kumar Ram Setu: बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की आने वाली फिल्म ‘राम सेतु’ बहुत जल्द सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। राम सेतु (Ram Setu Release Date) फिल्म की रिलीज से पहले मेकर्स के लिए राहत की खबर सामने आ रही है। पाइरेसी यानी ऑनलाइन लीक को लेकर राम सेतु के मेकर्स की ओर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में एक याचिका डाली गई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 23 चुनिंदा वेबसाइटों पर रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें: ‘ससुराल सिमर का’ की एक्ट्रेस Vaishali Takkar ने किया सुसाइड, ये शख्स करता था परेशान

पाइरेसी से बचेगी अक्षय की राम सेतु
केप ऑफ गुड फिल्म और अमेजन प्राइम वीडियो सहित अन्य निर्माताओं ने मिलकर राम सेतु का निर्माण किया है। दिल्ली हाई कोर्ट में राम सेतु के इन निर्माताओं की ओर से पाइरेसी को मद्देनजर 23 वेबसाइटों की सूचीबद्ध कर एक याचिका को डाला गया था। 18 अक्टूबर हुई सुनवाई को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से राम सेतु के वितरण होस्टिंग, स्ट्रीमिंग, रीट्रांटसमिटिंग और डाउनलोडिंग को जहन में रखते हुए 23 शरारती वेबसाइटों पर रोक लगा दी है।

फिल्म की पाइरेसी का ध्यान रखते हुए 23 वेबसाइटों पर रोक
कोर्ट का मानना है कि फिल्म की पाइरेसी का ध्यान रखते हुए इन पर अंकुश लगाया जाना चाहिए। इतना ही नहीं जस्टिस ज्योति सिंह ने कहा है कि निर्माताओें के पास 23 वीडियो शेयर करने वाली वेबासाइटों की सूची थी, जो आंगतुकों को फिल्म और वेब सीरीज के लिंक डाउनलोड करने के लिए काफी जानी जाती हैं। इस वजह इन वेबसाइटों पर रोक लगाने की जरूरत है। बता दें कि राम सेतु के निर्माताओं ने फिल्म में भारी निवेश किया है। ऐसे में पाइरेसी के कारण कोई भी निर्माता नुकसान उठाना नहीं चाहता है।

कब रिलीज होगी राम सेतु
राम सेतु सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की इस साल की चौथी फिल्म है। इससे पहले अक्की की बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज और कठपुतली जैसी फिल्में पहले ही रिलीज हो चुकी हैं। ऐसे में अब सबको राम सेतु (Ram Setu) का इंतजार है। मालूम हो कि अक्षय कुमार की राम सेतु दिवाली के अगले दिन यानी 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों (Ram Setu Release Date) में दस्तक देगी।

ये भी पढ़ें:

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *