उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक अहम घोषणा की है। अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने इसकी घोषणा शनिवार (22-01-2022) को की है। अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाएंगे।

आपको बता दें कि मैनपुरी अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav)की कर्मभूमि रही है।

भारी मतों से जीतेंगे अखिलेश यादव: रामगोपाल यादव
सपा ने अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की खबरे प्रेस कॉन्फ्रेस करके दी। इस दौरान सपा महासचिव राम गोपाल यादव भी मौजूद रहें। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि करहल विधानसभा से अखिलेश जी चुनाव लड़ेंगे और भारी मतों से जीत हासिल करेंगें।

ये भी पढ़ें: सपा के खिलाफ बीजेपी ने खेला बड़ा दांव, मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव बीजेपी में हुईं शामिल

22 लाख युवाओं को रोज़गार मिलेगा
वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि अगर सपा की सरकार बनी तो आईटी (IT) सेक्टर में आने वाले समय में 22 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि इस नए साल पर समाजवादी पार्टी ने पहला संकल्प यह लिया था कि किसानों को 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी और सिंचाई के लिए पानी भी फ्री दिया जाएगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होगा। इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होंगे। 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

Spread the love
One thought on “UP Election 2022 : मैनपुरी की इस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव”
  1. […] समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष… ने एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय जनता पार्टी पर कई सवाल दागे। अखिलेश यादव ने बीजेपी से पूछा है कि वह उत्तराखंड के पलायन पर बात क्यों नहीं करती है, सबसे ज़्यादा पलायन उत्तराखंड से हो रहा है। […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *