रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे के नियमित कप्तान बनाए जाने के बाद पहली बार सीरीज खेलने वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले रोहित के लिए सबसे बड़ी चुनौती फिट रहना है।

आपको बता दें कि दिसंबर में बीसीसीआई (BCCI) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित को यह जिम्मेदारी दी थी। अनफिट होने की वजह से वे दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर नहीं गई थे। उनके स्थान पर उपकप्तान केएल राहुल ने वनडे की कप्तानी की थी।

अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेमप्लान पर अपनी बात रखते हुए कहा, मुझे लगता है कि एक अच्छी बात है कि व्हाइट बॉल फॉर्मेट में टीम का एक ही कप्तान है और अब रोहित उड़ान भर सकते हैं। इसलिए मेरी नजर में रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती फिट रहना है। उन्हें उन सभी मैच में खेलना है जो वर्ल्ड कप से पहले होने वाले हैं, क्योंकि आप हर मैच में कप्तान चाहते हैं।

गौरतलब है कि भारत और विंडीज के बीच तीन वनडे के साथ ही तीन T-20 मैच होने हैं। 6, 9 और 11 फरवरी को वनडे मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होंगे। 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में T-20 मैच कोलकाता में खेले जाएंगे।

वहीं रोहित शर्मा के सामने दो वर्ल्ड कप हैं। इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में T-20 वर्ल्ड कप है। अगले साल भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप होगा। भारतीय टीम ने 2007 के बाद T-20 और 2011 के बाद वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *