Advance Booking: इस बार ईद मई के महीने मे है और पूरी दुनिया में मनाई जानी है। लेकिन अगर हम बात करें बॉक्स ऑफिस की तो इस बार हिंदी फिल्मों की रौनक ईद पर कुछ खास नजर नहीं आ रही। ईद का फायदा उठाने के लिए पूरे देश की अलग अलग भाषाओं में करीब 19 फिल्में रिलीज हो रही हैं। इनमें से अधिकतर की एडवांस बुकिंग भी खुल चुकी है। एडवांस बुकिंग को अगर फिल्म के कारोबार का शुरुआती पैमाना माना जाए तो एक बार फिर साउथ का सिनेमा हिंदी सिनेमा पर भारी पड़ता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli की Ex-Girlfriend ने गुस्से में कह दी ये बात…

आपको बता दें ईद पर रिलीज होने के लिए कतार में लगी फिल्मों में जिन फिल्मों की एडवांस बुकिंग खुल चुकी है, उनमें तेलुगू सुपरस्टार राम चरण ( Ram Charan ) की फिल्म ‘आचार्य’ ( ‘Acharya’ ) नंबर वन पर है। अजय देवगन ( Ajay Devgn ) की फिल्म ‘रनवे34’ ( ‘Runway 34’ ) के बारे में अभी शुरुआती आंकड़े तक बताने से सिनेमाघर वाले डर रहे हैं। वहीं टाइगर श्रॉफ ( Tiger Shroff ) की फिल्म ‘हीरोपंती 2’ ( ‘Heropanti 2’ ) उत्तर भारत में बुरा हाल है।

‘आचार्य’ की धमाकेदार एडवांस बुकिंग-
इस गुरुवार व शुक्रवार रिलीज हो रही 19 भारतीय फिल्मों में से फिल्म ‘आचार्य’ की एडवांस बुकिंग करोड़ों में होती दिख रही है। ईद की छुट्टियों पर रविवार के बाद आगे खिंचने वाला वीकएंड तेलुगू फिल्म ‘आचार्य’ को खासी मदद करता दिख रहा है। बुधवार की सुबह तक राम चरण ( Ram Charan ), चिरंजीवी ( Chiranjeevi ), अनुष्का शेट्टी ( Anushka Shetty ) जैसे सितारों की इस फिल्म की एडवांस बुकिंग 2.30 करोड़ रुपये से ऊपर हो चुकी है। फिल्म की एडवांस बुकिंग में अभी और जोर आने की उम्मीद है। इसी के साथ इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग लेने के आसार बनते दिख रहे हैं। राम चरण की इससे पहले रिलीज हुई पिछली फिल्म ‘आर आर आर’ ( RRR ) भी सुपरहिट रही है।

निर्माता साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ के बाद ‘हीरोपंती 2’-
प्रोड्यूसर नंबर वन का तमगा पाने के लिए बेकरार निर्माता साजिद नाडियाडवाला ( Sajid Nadiadwala ) की ‘बच्चन पांडे’ के बाद लगातार दूसरी फिल्म ‘हीरोपंती 2’ बॉक्स ऑफिस पर करिश्मा दिखाती नहीं दिख रही है। फिल्म के ट्रेलर की हिंदी फिल्म जगत में काफी आलोचना हुई है। फिल्म के गाने भी खास लोगों को भा नहीं रहे।

ये भी पढ़ें: Bhool Bhulaiyaa 2 Trailer: फिल्म ‘Bhool Bhulaiyaa 2’ का ट्रेलर हुआ रिलीज़, कार्तिक आर्यन करेंगे मंजुलिका को कैद

फिल्म का ट्रेलर देखने वाले लोग कहते हैं कि टाइगर श्रॉफ के पास कुछ नया दिखाने को बचा नहीं है। उनके गानों और एक्शन सीन्स में भी एक जैसे दिखने लगे हैं। वह हॉलीवुड फिल्मों की स्टंट नकल करते हैं, ये बात वह खुद मान चुके हैं और हॉलीवुड फिल्में पहले ही देख चुके युवाओं में इसी के चलते उनकी ब्रांड वैल्यू भी लगातार नीचे आती जा रही है। इस वज़ह से इस बार की ईद हिंदी सिनेमा के लिए बहुत भारी पड़ती दिख रही है।

दिल्ली एनसीआर में बुरा हाल-
फिल्म ‘हीरोपंती 2’ की दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में तो कुल उपलब्ध सीटों में से छह फीसदी सीटें भी बिकती नजर नहीं आ रहीं। फिल्म ‘हीरोपंती 2’ की एडवांस बुकिंग के बुधवार दोपहर तक मिले आंकड़ों के मुताबिक फिल्म तमाम एड़ी चोटी का जोर लगाकर भी 50 लाख रुपये तक बमुश्किल पहुंच पा रही है। हां, टाइगर श्रॉफ की ये फिल्म गुजरात में खासा आकर्षण बना पा रही है। अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर में ‘हीरोपंती’ की 15 से 27 फीसदी तक सीटें बिकी दिख रह हैं। महाराष्ट्र के नासिक में ये बिक्री 56 फीसदी तक पहुंच रही है, लेकिन वहां सिनेमाघरों की तादाद ही बहुत सीमित है। मुंबई के दर्शकों के बीच भी ‘हीरोपंती 2’ ज्यादा असर नहीं दिखा रही। यहां बुधवार सुबह तक करीब 17 फीसदी सीटों की एडवांस बुकिंग हो पाई थी।

ये भी पढ़ें: लाल रंग के 6 साल: ‘यह मेरे करियर की सबसे महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक है’ – अक्षय ओबेरॉय

यें फिल्में भी है लाइन मे –
इस हफ्ते हिंदी में ‘हीरोपंती 2’ और ‘रनवे 34’ के अलावा अंग्रेजी में लियाम नीसन की फिल्म ‘मेमोरी’( ‘Memory’ ) भी रिलीज हो रही है। पंजाबी सिनेमा को दिवंगत अभिनेता दीप सिद्धू ( Deep Sidhu ) की आखिरी फिल्म ‘साडे आले’ ( ‘Sade Aale’ )से बड़ी उम्मीदें हैं। तेलुगू में राम चरण की फिल्म ‘आचार्य’ ( ‘Acharya’ ) ने पहले से ही लीड ले रखी है।

तेलुगू में कुल पांच फिल्में इस हफ्ते रिलीज हो रही हैं। तमिल में भी दो फिल्में इस हफ्ते रिलीज होंगी। मलयालम सिनेमा को पसंद करने वालों की निगाहें इस हफ्ते रिलीज हो रही पृथ्वीराज सुकुमारन की फिल्म ‘जन गण मन’ ( ‘Jana Gana Mana’ ) पर टिकी हैं। मराठी सिनेमा में इस हफ्ते अमृता खानविलकर और आदिनाथ कोठारे की चर्चित फिल्म ‘चंद्रमुखी’ ( ‘Chandramukhi’ ) रिलीज होने जा रही है।

ये भी पढ़ें: Bharti Singh ने शेयर की बेटे की पहली तस्वीर, सीने से लगाए आई नज़र

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *