आजकल सरकार ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ जैसे कई सराहनीय कार्य कर रही है और नारी उत्थान का प्रयास कर रही है। इसी विषय पर निर्माता, निर्देशिका व अभिनेत्री यामिनी स्वामी (Yamini Swami) ने सरकार को सपोर्ट करने के लिए फिल्म ‘बधाई हो बेटी हुई है’ (Badhai Ho Beti Hui Hai) बनाई है। जिसे सरकार का सहयोग भी मिल रहा है। शुक्रवार 30 सितंबर 2022 को इस फिल्म का पोस्टर और ट्रेलर राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्रा ने राजस्थान के राजभवन में लॉन्च किया है। यह फ़िल्म 28 अक्टूबर 2022 को रिलीज (Badhai Ho Beti Hui Hai Release Date) हो रही है। इस फिल्म में यामिनी स्वामी के अलावा जया प्रदा,आर्यमन सेठ, पीयूष सुहाने और स्वर्गीय राजनेता अमर सिंह है।

ये भी पढ़ें: Bhediya Teaser: रोंगटे खड़े कर देगा फिल्म ‘भेड़िया’ का टीजर, खूंखार अवतार में नजर आए वरुण धवन

फिल्म की कहानी पर क्या बोली यामिनी स्वामी?
इस फिल्म के बारे में यामिनी स्वामी ने कहा,”एक महिला या एक लड़की ही नारी की भावनाओं को अच्छी तरह समझ सकती है। इसलिए मैंने इसे खुद ही बनाकर आजकल की नारी में जागरूकता लाने का प्रयास किया है। इसकी पूरी कहानी उत्तरप्रदेश और झारखंड के इर्द-गिर्द घूमती है। जिसमें एक मिडल क्लास परिवार की लड़की IAS बन जाती है और किस तरह भ्रष्ट नेताओं और लोगों के खिलाफ खड़ी होती है।

बेटी बेटों से कम नहीं
इस फिल्म में दिखाया गया है जहां एक ओर आज भी समाज में बेटियों को लेकर लोगों की सोच बदली नहीं है। वहीं दूसरी तरफ एक परिवार में बेटी होने पर जश्न मनाया जाता है। अपनी बेटी को समाज में आगे बढ़ने कुछ कर दिखाने का मौका देता है। फ़िल्म ‘बधाई हो बेटी हुई है’ में यामिनी स्वामी ने आश्चर्यजनक कार्य किया हैं। बेटी के रूप से यह देश की बेटियों के उत्सव के रूप में दिखाया है। जो ताजा हवा का झोंका महसूस करता है,जो समाज में एक नई भूमिका निभाता है और बेटियों को एक नई दिशा प्रदान करेगा। यह समझाने की कोशिश की है कि आज एक बेटी एक बेटा से कम नहीं है।

ये भी पढ़ें: मणिरत्नम की फिल्म ‘Ponniyin Selvan: I’ के विरोध के बीच थिएटर मालिकों को मिल रही है धमकी

फिल्म में संगीतकार दिलीप ताहिर व अमित एस त्रिवेदी हैं
फिल्म ‘बधाई हो बेटी हुई हैं’ ए सनातन वर्ल्ड प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गयी है। इसे प्रदीप सर्कार ने प्रजेंट किया है। इसके डीओपी बी सतीश है। संगीतकार दिलीप ताहिर व अमित एस त्रिवेदी है।

जया प्रदा अहम भूमिका में आएंगी नज़र
वहीं यह फिल्म इसलिए भी चर्चा का विषय है क्योंकि इसमें काफी लंबे अर्से बाद बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा जया प्रदा (Jaya Prada) नज़र आने वाली हैं। जया प्रदा ने एक्टिंग के साथ राजनीति में भी खूब नाम कमाया है। अपने करियर में जया ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। जया इस फिल्म के कारण एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस फिल्म में जया प्रदा मुख्यमंत्री के दमदार रोल में हैं।

ये भी पढ़ें: साउथ सुपरस्‍टार महेश बाबू की मां इंदिरा देवी का निधन, हैदराबाद में ली अंतिम सांस

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *