Navratri 2022, Garba-Dandiya Dance: नवरात्रि (Navratri) के दिनों में मां की आराधना के लिए सजाये गए पंडालों में गरबा-डांडिया (Garba-Dandiya) की बड़ी धूम रहती है। लोग बड़े उत्साह और श्रद्धा के साथ गरबा और डांडिया नृत्य (Dance) में हिस्सा भी लेते हैं। वहीं इस साल गरबा में फ़िल्म सेलेब्रिटी श्रद्धा रानी शर्मा भी हिस्सा रहेंगी।

वरात्रि में गरबा के कार्यकमों में बतौर गेस्ट पहुंचेंगी श्रद्धा रानी शर्मा
दरअसल, फ़िल्म सेलेब्रिटी श्रद्धा रानी शर्मा को आजकल नवरात्रि में गरबा के कार्यकमों में बतौर गेस्ट काफी ऑफर आ रहे है, जिसमें से उन्होंने गुजरात के सूरत और वड़ोदरा के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हां कर दी है और कुछ जगह बात चल रही है। जिस कारण नवरात्रि में उनका काफी व्यस्त शिड्यूल रहने वाला है।

नवरात्रि के जरिए नारी शक्ति के बारे में पूरे विश्व मे बताया जाता है: श्रद्धा रानी शर्मा
वहीं इसके बारे में श्रद्धा शर्मा कहती है,” देवी माता की कृपा है कि नवरात्रि (Navratri 2022) में मुझे काफी कार्यक्रमों में बतौर गेस्ट बुलाया जाता है। अभी दो जगह का फाइनल हो गया है और कई जगह जल्द ही फाइनल हो जायेगा।” नवरात्रि के त्यौहार के बारे में श्रद्धा कहती है,”नवरात्रि में नौ दिन सभी देवियों की पूजा होती है। इसके जरिये नारी शक्ति के बारे में पूरे विश्व मे बताया जाता है।

नारी की इज़्जत और सम्मान करना चाहिए: श्रद्धा रानी शर्मा
उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश की संस्कृति व सभ्यता को इस त्योहार के जरिए दर्शाता जाता है कि नारी शक्ति भी है और हमेशा विश्व के विनाश का कारण भी नारी बन जाती है। इसलिए उनकी इज़्जत और सम्मान करना चाहिए। सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं। जय माता दी।”

कब से शुरु हो रहा है नवरात्र
देश-दुनिया में बड़ी श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाए जाने वाले नवरात्र की तैयारी अभी से शुरू हो गई है। 26 सितंबर (Navratri 2022 Date) से शुरू होने वाले नवरात्र में एक सप्ताह से भी कम का समय बचा है, इसलिए इससे संबंधित तारीख और पूजा आदि के बारे में जरूर जान लें, ताकि त्योहार को लेकर किसी तरह को भ्रम ना रहे। हिंदू मान्यता के अनुसार, नवरात्रि में 9 दिनों के दौरान मां दुर्गा को अपने घर में स्थापित किया जाता है। इस दौरान यानी 9 दिनों तक मां दुर्गा के नाम की अखंड ज्योति रखी जाती है। हिंदू धर्म में इस दौरान मां दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है।

Spread the love