Aamir Khan on ‘The Kashmir Files’ : कश्मीरी पंडितों के साथ हुए जुल्म पर बॉलीवुड फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) की निर्देशित फिल्म ‘The Kashmir Files’ देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। 19 जनवरी 1990 में घाटी में आतंकियों का शिकार हुए कश्मीरी पंडितों की दर्द भरी इस कहानी को देखने के लिए पीएम मोदी ने अपील की है। इस फिल्म से बॉलीवुड दो धड़ों में बंट गया है। दिग्गज कलाकार नाना पाटेकर का कहना है कि फिल्म समाज में नफरत पैदा करेगी। वहीं बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर ने खान ने भी फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को हर व्यक्ति को देखना चाहिए। लोगों को देखना चाहिए कि किस तरह से अपने ही लोगों का कत्लेआम हुआ।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘The Kashmir Files’ की टीम से की मुलाकात, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

फिल्म ‘The Kashmir Files’ को हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए: आमिर खान
दरअसल, आमिर खान और आलिया भट्ट ने बीते दिन फिल्म RRR के लिए दिल्ली में एक इवेंट में शामिल होने पहुंचे थे। इवेंट में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान आमिर से ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर उनकी राय पूछी गई। इस पर आमिर खान ने कहा- जी मैं ये फिल्म ज़रूर देखूंगा, वो इतिहास का ऐसा हिस्सा है जो दिल दुखाता है जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ है, वो दुख की बात है और ऐसी फिल्म जो उस टॉपिक पर बनी है, वो यकीनन हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि फिल्म बहुत अच्छी चल रही है।

ये भी पढ़ें:  फिल्म ‘The Kashmir Files’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री का BJP नेता पर फूटा गुस्सा, दी WARNING !!

25 करोड़ में बनी फिल्म ‘The Kashmir Files’ ने 150 करोड़ का आंकड़ा किया पार
वहीं महज 25 करोड़ में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म को रिलीज को 10 दिन हो गए है। भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी फिल्म ने इतने कम समय में 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया हो।

ये भी पढ़ें: The Kashmir Files Collection Day 8: ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने की 100 करोड़ के क्लब में एंट्री, ‘बाहुबली 2’ का तोड़ा रिकॉर्ड

कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारों पर बनी  ‘द कश्मीर फाइल्स’
बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी पंडितों की तकलीफों और उनके साथ हुए जुल्म पर आधारित है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। कई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार लीड रोल में नजर आए हैं। हर किरदार ने अपने रोल से इंसाफ किया है। कहा जा रहा है कि अनुपम खेर फिल्म की सच्ची आत्मा हैं। अनुपम ने फिल्म में पुष्कर नाथ पंडित का रोल अदा किया है, जिसका परिवार इस्लामिक मिलिटेंट्स के निशाने पर आ जाता है।

ये भी पढ़ें: The Kashmir Files: ‘जोकर’ फेम Heath Ledger से तुलना पर बोले अनुपम खेर- सबसे बेस्ट compliments

ये भी पढ़ें: तेलुगू ऐक्‍ट्रेस Gayathri की भीषण सड़क हादसे में मौत, शोक में डूबी साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *