बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट का टैग हासिल करने वाले आमिर खान (Amir khan) ने बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपनी गलतियों के लिए माफी मांगी है। जी हां, अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर वीडियो साझा किया है, जिसमें वह माफी मांग रहे हैं। आमिर के वीडियो पोस्ट करने के बाद से ही सोशल मीडिया यूजर्स तेजी से कमेंट कर रहे हैं और उन्हें उनकी गलतियां गिना रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2022: कार्तिक आर्यन ने किए ‘लालबाग के गणपति’ के दर्शन, मांगी ये मन्नत

आमिर ने लिखा- हम सब इंसान है, और गलतियां इंसान से ही होती है।
आमिर खान द्वारा साझा किए गए वीडियो की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म ‘कल हो न हो’ के म्यूजिक से होती। इसके बाद एक व्यक्ति की आवाज आती है, जो यह कहता है, “मिच्छामी दुक्कड़म…हम सब इंसान है, और गलतियां इंसान से ही होती है। कभी बोल से, कभी हरकतों से, कभी अनजाने में, कभी गुस्से में, कभी मजाक में, कभी नहीं बात करने से। अगर मैंने कभी भी तरह से आपका दिल दुखाया है तो मन, वचन, काया से आपसे क्षमा मांगता हूं।”

यूजर्स कर रहे हैं जमकर कॉमेंट
आमिर खान की इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “कोई गलती नहीं की सर आपने, आपको माफी मांगने की जरूरत नहीं…बस अगली मूवी ऐसी लाओ की सबकी बोलती बंद हो जाए।”

वहीं अन्य यूजर ने लिखा, “सिर्फ करीना को मूवीज में लेना नहीं और तुर्की और आईएसआई वालों से दूर रहा करो। फिर ये सब नाटक करने की जरूरत नहीं होगी।”

‘मिच्छामि दुखणम’ जैन धर्म का सबसे प्रमुख पर्व है
बता दें कि मिच्छामी दुक्कड़म जैन धर्म का सबसे प्रमुख पर्व है, इसे दसलक्षण पर्व भी कहा जाता है। इस पर्व के दौरान सावर्जनिक तौर पर क्षमा मांगी जाती है। इस पर्व का आखिरी दिन ‘क्षमापना दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। इस दौरान लोग एक-दूसरे से बीते साल में हुई गलतियों के लिए क्षमा मांगते हैं। इस शब्द का अर्थ होता है, मैंने जो भी बुरा किया हो वो फलरहित हो। आमिर खान ने इस पर्व पर क्षमा मांगी है।

ये भी पढ़ें: 100% Movie: जॉन और रितेश देशमुख के साथ कॉमेडी का तड़का लगाएंगी शहनाज गिल, दिवाली पर रिलीज़ होगी फिल्म 100%

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *