उत्तर प्रदेश के बरेली से एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रहीं हैं, जिसमें एक पति ने अपनी पत्नी को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। क्योंकि उसने हाल ही में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उसकी पसंद की पार्टी को वोट नहीं दिया था। इस वज़ह से दोनों में झगड़ा हुआ और पति ने अपनी पत्नी को घर से निकाल दिया। उसके बाद पत्नी ने एक एनजीओ (NGO) से मदद मांगी।

अब राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने राज्य पुलिस से प्राथमिकी दर्ज करने और अपनी पत्नी की कथित तौर पर पिटाई करने और उसे घर से बाहर निकालने के लिए उस व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा हैं।

खबर के मुताबिक 11 मार्च को बरेली के बारादरी इलाके में एक पति नें अपनी पत्नी को घर छोड़ने के लिए मजबूर किया और उसने अपने एक रिश्तेदार को बताया कि वह खुश है कि उसने जिस उम्मीदवार को वोट दिया, वह चुनाव जीत गया हैं। पति ने 21 वर्षीय पत्नी को तलाक देने की धमकी भी दी हैं। पुलिस ने कहा कि महिला ने अभी तक अपने पति के खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई हैं।

एनजीओ से लगाई मदद की गुहार
महिला ने कहा कि उसके पति द्वारा उसकी पिटाई करने के बाद उसने एक एनजीओ (NGO ) से मदद मांगी, जिसने मीडिया में इस मुद्दे को उठाया और पुलिस को सूचित किया। मीडिया रिपोर्ट्स पर संज्ञान लेते हुए एनसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर महिला के पति और उसके ससुराल वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

महिला ने बताया उसने जिस पार्टी को वोट दिया, उसने भारत में मुस्लिम महिलाओं के हक़ और स्थिति में सुधार के लिए कड़े कानून बनाये हैं। आपको बता दें कि इस जोड़े ने 2021 में लव मैरिज की थी और दोनों परिवार पड़ोसी हैं।

Spread the love
One thought on “एक पति ने अपनी पत्नी को घर से निकाला, कारण जान कर हो जायेंगे हैरान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *