A helicopter carrying Kedarnath pilgrims from Phata crashes,

Uttarakhand Helicopter Crash: उत्तराखंड में मंगलवार को बड़ा हादसे की खबर सामने आई है। उत्तराखंड (Uttarakhand) स्थित केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) से दो किमी पहले गरुड़चट्टी में एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हुआ है।  इस हादसे में पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार का निधन
बता दें कि ये हेलिकॉप्टर केदारनाथ से वापस लौट रहा था, उसी वक्त ये हादसा हुआ है। जिस रास्ते पर ये हादसा हुआ है वो केदारनाथ धाम का पूराना रास्ता था। हादसे के वक्त हेलिकॉप्टर में छह लोग सवार थे। इस हादसे में सभी सवार लोगों की मौत हो गई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने हेलिकॉप्टर क्रैश में पायलट समेत 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है.

खराब मौसम की वजह से हुआ हादसा
ये हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का था। हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी। केदारनाथ से फाटा आ रहा  हेलीकॉप्टर मंगलवार को क्रैश हो गया, हेलिकॉप्टर में पायलट समेत 7 लोग सवार थे। केदारघाटी की तरफ जब ये हेलिकॉप्टर आगे बढ़ा, तब गरुड़चट्टी में ये क्रैश हो गया है। जमीन पर गिरने के साथ ही हेलिकॉप्टर आग की चपेट में आ गया। हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार सभी 7 लोगों की मौत हो गई। हेलिकॉप्टर क्रैश की वजह खराब मौसम को बताया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये हेलिकॉप्टर केदारनाथ से फाटा जाने के लिए रवाना हुआ था। इसी दौरान हादसा हुआ है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *