उत्तर प्रदेश के महराजगंज में चौबीस घंटे पहले लापता आठवीं की छात्रा को ढूंढने में जुटी पुलिस उस समय दंग रह गई जब उन्हें लड़की के फोन कॉल डिटेल्स की जानकारी मिली। CDR से जो बातें सामने आई है उसके मुताबिक छात्रा 36 लड़कों से देर रात तक लंबी चैट कर उन्हें ब्लॉक कर चुकी है।

स्कूल की लड़कियों से पूछताछ में जुटी पुलिस
अभी तक पुलिस इतने लड़कों को देखकर पुष्टि नहीं कर सकी है कि कौन उसे बहला फुसला कर ले गया है। अब पुलिस स्कूल में उसके साथ पढ़ने वाली लड़कियों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि छात्रा का क्लोज फ्रेंड सर्किल में कौन-कौन शामिल है। पुलिस ने बताया कि शनिवार को एक शिकायत मिली थी कि शहर के प्रतिष्ठित स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा वार्षिक परीक्षा देने के लिए घर से निकली, लेकिन वापस नहीं लौटी।

एग्जाम देने स्कूल ही नहीं पहुंची छात्रा
परिजनों ने जब स्कूल से संपर्क किया तो यह पता चला कि छात्रा परीक्षा देने पहुंची ही नहीं थी। अनहोनी की आशंका में परिजन लड़की को ढूंढने में मदद की आस लेकर कोतवाली पहुंचे जहां पुलिस शिकायत दर्ज कर लड़की को ढूंढने में जुट गई।

पुलिस को लड़की के WhatsApp की ब्लॉक लिस्ट में मिले 36 लड़कों के नंबर
छात्रा के लापता होने के मामले में पुलिस प्रारंभिक जांच के लिए उसके मोबाइल के WhatsApp चैट को खंगालना शुरू किया। पुलिस ने WhatsApp चैट के आधार पर लड़की के एक दोस्त को बुलाकर जांच शुरू की तो लड़की का दोस्त अन्य लड़कों के साथ चैट देखकर रोने लगा। CDR रिपोर्ट में 36 नंबर ऐसे मिले जिनसे रात के दो-दो बजे तक लंबी चैट हुई थी। एक-एक करके इन सभी नंबर को ब्लॉक कर दिया गया था। हाल ही में जिन नंबर पर बात हुई थी उन लड़कों से पुलिस पूछताछ कर रही है। जांच के दौरान एक छात्र ऐसा मिला जिसने पूछताछ में बताया कि वह भी छात्रा को चाहता था और उसकी आर्थिक मदद भी करता रहता था। उसे यह पता नहीं था कि लड़की कई लड़कों से बात करती थी। इतना बताने के बाद वह रोने लगा। पुलिसकर्मियों ने उसे समझा-बुझा कर शांत कराया।

आपको बता दें कि लड़की को कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई के लिए परिजनों ने मोबाइल फोन खरीद कर दिया था। छात्रा ने घर छोड़ने से पहले अपना स्मार्ट फोन घर पर ही छोड़ दिया था और अपने फेसबुक फ्रैंड के साथ फरार हो गई। हालांकि जाने से पहले अपनी सहेली को पूरी बात बताकर गई थी। पुलिस ने बाकी ब्लॉक नंबरों से जुड़े और लोगों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *