Blast in Afghanistan: अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में शुक्रवार को सुबह जोरदार धमाका हुआ है। जानकारी के मुताबिक काबुल के एक शैक्षणिक संस्थान (Kabul Education Centre) में ये विस्फोट हुआ है। धमाके में कम से कम 19 लोगों के मारे जाने की खबर है। हताहतों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

काबुल में एक हफ्ते में दूसरा बड़ा धमाका
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार सुबह विस्फोट हुआ। स्थानीय मीडिया के मुताबिक ये धमाका दशती बारची इलाके में एक शिक्षा केंद्र के अंदर हुआ है। तालिबान की ओर से गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि धमाका तड़के हुआ था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमले में 19 लोगों की मौत की खबर है।

किसने ली हमले की जिम्मेदारी?
काबुल में शिक्षा केंद्र के अंदर हुए धमाके की किसी ने अभी जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान की ओर से एक साल पहले अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा करने के बाद इस तरह हिंसा की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इस्लामिक स्टेट समूह तालिबान का एक बड़ा प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। पहले भी हमलों में मस्जिदों और विशेष रूप से अफगानिस्तान के शिया समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाया गया है।

23 सितंबर को मस्जिद में हुआ था धमाका
अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul Blast) में इसी महीने 23 सितंबर को भी धमाका हुआ था। ये धमाका काबुल में एक मस्जिद (Mosque) के पास हुआ था, जिसमें कई लोगों की मौत हुई थी। इस धमाके में 4 लोगों की मौके पर ही जान चली गई थी। इससे पहले सितंबर महीने की शुरूआत में भी हेरात शहर के पास एक मस्जिद में विस्फोट हुआ था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *