नए महीने की शुरुआत के साथ ही आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ी है। सरकारी तेल कंपनियों ने LPG गैस की कीमत में 250 रुपये बढ़ा (LPG Price Hike) दिए है। हालांकि, ये कीमत 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder Price Hike) पर बढ़ाई गई है।

अन्य शहरों में जाने कमर्शियल सिलेंडर की कीमत
वहीं कीमत में बढ़ोत्तरी के बाद नीले रंग के इस सिलेंडर की नई कीमत दिल्ली (Blue Colour Commercial LPG Cylinder Price In Delhi) में अब 2,253 रुपये का हो गई है। कमर्शियल सिलेंडर के कीमत में 250 रुपये की बढ़ोत्तरी के बाद कोलकाता में यही सिलेंडर अब 2,351 रुपये का, मुंबई में 2,205 रुपये का और चेन्नई में 2,406 रुपये का हो गया है।

1 मार्च के बढ़ी थी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत
इससे पहले सरकार ने 1 मार्च 2022 को भी कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 105 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी। जबकि 22 मार्च को जब सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर (Cooking Gas Price) के दाम बढ़ाए थे, तब इसे 9 रुपये सस्ता किया गया था।

ये भी पढ़ें: LPG Price Hike: आम आदमी पर महंगाई की चौतरफा मार, दूध और पेट्रोल-डीजल के बाद आज से LPG सिलेंडर भी हुआ महंगा

आपको बता दें कि ईंधन कंपनियों ने 1 अप्रैल से भले घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया हो, लेकिन महज 10 दिन पहले यानी 22 मार्च को ही लोगों के घर का बजट बिगड़ चुका है। तब ईंधन कंपनियों ने घरों में इस्तेमाल होने वाली रसोई गैस यानी 14.2 किलोग्राम वाले LPG सिलेंडर के दाम (Domestic LPG Cylinder Price) एक ही बार में 50 रुपये बढ़ा दिए थे।

बिगड़ेगा रेस्टारेंट, हलवाइयों का भी बजट
कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल हलवाई और रेस्टारेंट वाले ज्यादा करते हैं। ऐसे में 250 रुपये की इस बढ़ोत्तरी से उनका मासिक बजट बिगड़ने वाला है। वहीं आगामी महीनों में शादियों के दौरान भी इनका बहुत इस्तेमाल होता है, तो कैटरिंग सर्विस वाले भी अपने दामों में इसकी वजह से बढ़ोत्तरी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Attack : John Abraham ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री को लेकर दिया बड़ा बयान

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *